8 जुलाई के दुर्लभ योग – किसे करेंगे माला माल ? जरुर करें राशिनुसार ये उपाए!

आज शाम 6 बजकर 34 मिनट तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र चलेगा । इस नक्षत्र में जन्में जातक भविष्य की योजना बनाने और रणनीति तैयार करने में माहिर होते हैं । अपने धन-वैभव और अधिकार का उपयोग करके दूसरों की भलाई करने से भी आप नहीं चूकते हैं । धन-संचय करने में भी आप कुशल हैं । जनसंपर्क के कार्यों से आपको काफ़ी लाभ मिलता है । 32 वर्ष की आयु तक जीवन में कुछ संघर्ष हो सकता है, परंतु 38 वर्ष की अवस्था की बाद आप तेज़ी-से तरक़्क़ी करेंगे ।

आज शाम 6 बजकर 35 मिनट से रवि योग चलेगा। रवि योग बहुत ही शुभ माना जाता है । अतः रवि योग में किसी भी प्रकार के शुभ कार्य संपन्न किए जा सकते हैं । साथ ही आज कुमार षष्ठी व्रत है । कुमार षष्ठी के अवसर पर मंदिरों में शिव-पार्वती की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है । साथ ही इस दिन स्कन्द देव कार्तिकेय की स्थापना करके उनकी भी पूजा की जाती है और अखंड दीपक जलाएं जाते हैं । आज स्कन्द षष्ठी के दिन कार्तिकेय जी की पूजा करने और कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फल प्राप्त होंगे, तो किस राशि वाले को आज के दिन कौन से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। 

मेष राशि

अपने करियर में बेहतरी के लिए और अपने आपको एक ऊंचे मुकाम पर ले जाने के लिए आज के दिन आपको भगवान कार्तिकेय को खीर का भोग लगाना चाहिए | भोग लगाने के कुछ देर बाद ही उस खीर को छोटे बच्चों में बांट दें । आज के दिन ऐसा करने से आपके करियर की बेहतरी होगी और आप एक ऊँचे मुकाम को हासिल करने में कामयाब होंगे । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

वृष राशि

अगर किसी कारणवश आपके प्रेम विवाह में लंबे समय से अड़चने आ रही हैं, तो उन अड़चनों से छुटकारा पाने के लिए आज शाम के समय भगवान कार्तिकेय की तस्वीर के आगे 6 घी के दीपक जलाएं और ध्यान रहे कि ये दीपक सुबह तक जलते रहने चाहिए । सुबह उठकर उन दियों को वहां से उठा लें और संभालकर अपने पास रख लें । जब आपके प्रेम विवाह में आ रही अड़चने समाप्त होने लगे तो उन दीपकों को एक-एक करके घर की नित्य पूजा में इस्तेमाल कर लें । ऐसा करने से आपके प्रेम विवाह में आ रही सारी अड़चने जल्द ही समाप्त हो जाएंगी। वैसे तो आज की ग्रह- नक्षत्र स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

मिथुन राशि

अगर कई कोशिशों के बाद भी आपकी कंपनी या बिजनेस को अधिक लाभ नहीं मिल पा रहा है और आप चाहते हैं कि आपकी कंपनी का अधिक से अधिक फायदा हो, तो आज के दिन नीले रंग का एक मोटा धागा लेकर भगवान कार्तिकेय को अर्पित करें और उनकी विधिवत पूजा करें | पूजा के बाद उस धागे को वापस लेकर अपने सीधे हाथ की बाजू पर बांध लें । आज के दिन ये उपाय करने से आपकी कंपनी या बिजनेस का अधिक से अधिक फायदा होगा । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

कर्क राशि

अगर आपकी कोई इच्छा लंबे समय से अधूरी है और वह आपके कार्य में बाधा डाल रही है, तो आज के दिन एक चांदी की अंगूठी लेकर उसे पहले गंगाजल से धो लें । उसके बाद थोड़ा-सा गाय का दूध लेकर उसमें डुबो दें । दूध में तुलसी के पत्ते और थोड़ी-सी शक्कर भी डाल दें । इसके बाद कार्तिकेय भगवान का ध्यान करके वह अंगूठी धारण कर लें ।  आज के दिन ऐसा करने से आपकी लंबे समय से अधूरी पड़ी इच्छा जल्द ही पूरी होगी और आपके कार्य अपने आप बनने लगेंगे । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

सिंह राशि

अगर आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता है, जिसके चलते वह परीक्षा में अच्छे अंक नहीं ला पा रहा है, तो आज के दिन आप दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके भगवान कार्तिकेय का पूजन करें । पूजा में शुद्ध गाय के घी का दीपक जलाएं और भगवान को ताजे फूल अर्पित करें । आज के दिन ये उपाय करने से धीरे-धीरे करके आपके बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा और वह अच्छे अंकों से पास भी होगा । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

कन्या राशि

अगर आपके खर्चे रुक नहीं रहे हैं और आप अपने खर्चों पर लगाम लगाना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद भगवान कार्तिकेय को प्रणाम करें और भगवान की मूर्ति या तस्वीर के आगे आसन बिछाकर बैठ जाएं और उनका ध्यान करें । साथ ही उन्हें करौंदे की माला अर्पित करें । आज के दिन ऐसा करने से आपके खर्चों पर जल्द ही लगाम लगेगी । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

तुला राशि

अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं और जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन भगवान कार्तिकेय जी को
दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें । आज के दिन ये उपाय करने से आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार तुला राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

वृश्चिक राशि

अगर आप सरकारी नौकरी की परीक्षाओं की बहुत दिनों से तैयारी कर रहे हैं, लेकिन आपको सफलता नहीं मिल पा रही है, तो आज के दिन चंपा के ताजा फूलों की माला बनाकर भगवान कार्तिकेय के मंदिर में चढ़ाएं और साथ ही भगवान को चंदन का तिलक भी लगाएं । आज के दिन ऐसा करने से जल्द ही आपको सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में सफलता मिलेगी । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

धनु राशि

अगर आप अपने आर्थिक पक्ष को पहले की अपेक्षा और भी बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन रात के समय थोड़ा-सा सत्तू का आटा लीजिये और उसमें थोड़ी मात्रा में घी मिलाइए । अब इस आटे की मदद से एक दीपक बना लीजिये । फिर उस दीपक को पास के किसी चौराहे पर रख आइए । आज के दिन ऐसा करने से आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी मजबूत होगा ।  वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार धनु राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

मकर राशि

अगर आप अपनी दोस्ती के रिश्ते को प्यार के रिश्ते में बदलना चाहते हैं, तो आज के दिन एक चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती लेकर भगवन कार्तिकेय के आगे जलाएं । साथ ही भगवान के चरण छूकर उनको प्रणाम करें और उनका आशीर्वाद लें ।  आज के दिन ये उपायकरने से आपकी दोस्ती का रिश्ता जल्द ही प्यार में बदल जाएगा । वैसे तो आज की ग्रह- नक्षत्र स्थिति के अनुसार मकर राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

कुंभ राशि

अगर आपकी कोई खास इच्छा है, जिसे आप जल्द ही पूरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन चंपा के कुछ फूल लीजिये और उनकी माला बनाइए । अब उस माला को भगवान कार्तिकेय जी को अर्पित करिये और अपनी विशेष इच्छा के लिए भगवान कार्तिकेय के सामने हाथ जोड़कर विनती करिये । आज के दिन ऐसा करने से आपकी जो भी इच्छा होगी, वो जरूर पूरी होगी । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कुम्भ राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

मीन राशि

अगर आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो बिजनेस में बढ़ोतरी करने के लिये आज के दिन आपको एक मोर का पंख लेना चाहिए और उसे अपने घर के मन्दिर में लगान चाहिए । आज के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस में निश्चित रूप से जल्द ही बढ़ोतरी होगी । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मीन राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

One thought on “8 जुलाई के दुर्लभ योग – किसे करेंगे माला माल ? जरुर करें राशिनुसार ये उपाए!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *