15 जुलाई राशिफल : आज मूल नक्षत्र है जो शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगा।

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है। इसके साथ ही आज मूल नक्षत्र भी है जो शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। मूल नक्षत्र का अर्थ होता है- केन्द्रीय बिन्दु या जड़। मूल नक्षत्र में साल के पेड़ की उपासना कई शुभ फल देने वाली होती है। मूल नक्षत्र को उग्र और तीक्ष्ण स्वभाव वाला नक्षत्र माना जाता है। जिसका स्वामी केतु है। वहीं आज चतुर्दशी तिथि में शिव शयनोत्सव भी है। चतुर्दशी तिथि भगवान शिव को ही समर्पित होती है। इस तिथि को जन्में लोगों के इष्ट देव शिवजी ही होते हैं। इसलिए इस दिन उन्हे भोलेनाथ की आराधना का खास फल मिलता है। इस दिन भगवान शिव शंकर को निमित्त कोई भी कार्य किए जाएं वो सभी शुभ और सफल होते हैं। आज आज रवि योग भी है। ये योग कल शाम यानि रविवार को 5 बजकर 26 मिनट पर शुरू हुआ था और आज शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगा।

मेष राशि 

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा । व्यापार के मामलों में आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं । किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है । परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा । संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है । लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है । किसी समस्या का समाधान आपको मिल सकता है । शिवलिंग पर जल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे ।

वृष राशि 

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा । परिवार का पूर्ण स्नेह और सहयोग आपको प्राप्त होगा । पुराने यादें ताजा करके आप काफी आनंदित महसूस करेंगे । आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे । ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी । आपको अचानक धन लाभ होगा । माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा । आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी । अपने इष्टदेव को फूल अर्पित करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे ।

मिथुन राशि 

आज आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है । बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है । साथ ही यात्रा सुखद रहेगी । संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है, जिससे आपके खुशियों में इजाफा होगा । ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा,  जिसे पूरा करने पर फायदा होगा । गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी ।

कर्क राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा । पारिवारिक कामों को करने में घर के सदस्यों का सहयोग प्राप्त हो सकता है । मित्र से निजी समस्याओं को शेयर करने से आपको बचना चाहिए । कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है । इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते अपने पर्स का ध्यान रखना चाहिए । मंदिर में इत्र दान करें, आपके सभी समस्याओं का हल निकलेगा ।

सिंह राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स अपने पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा बदलाव करने की सोच सकते हैं, जो भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकते हैं । ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग हो सकता है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है । आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है । जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए । अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा ।

कन्या राशि

आज व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा । ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा । किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आगे आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा । आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे । नौकरी या बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूरा सफलता मिलेगी । मंदिर में घी का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरों का सहयोग मिलता रहेगा ।

तुला राशि 

आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है । आप साथियों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं । गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए । आपके व्यवहार से लोग प्रभावित भी हो सकते हैं । आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं । परिवार वालों के साथ बाहर डिनर का प्लान बन सकता है । हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपकीसभी समस्या दूर होगी ।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा । आपके व्यापार को किसी बड़ी कंपनी से डील करने का ऑफर मिल सकता है । इस राशि के संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को दिन अच्छा है । आज किसी शो में गाने का ऑफर भी मिल सकता है । घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकते हैं । आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं । सूर्यदेव को जल अर्पित करें, घर का माहौल खुशनुमा बना
रहेगा ।

धनु राशि

आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा । अचानक से आपके घर पर कोई मित्र आ सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बन जायेगा । आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे, जहां आपको भारी डिस्काउंट मिलेगा । माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में सहायता करेंगे । जिससे बच्चों का रुझान पढ़ाई में बढ़ेगा । आप कोई नया काम करने की सोचेंगे । बहते जल में तिल प्रवाहित करें, धर्म कर्म में आपकी रूचि बढ़ेगी ।

मकर राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा । ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रूका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है । किसी तरह के विवादों में पड़ने से आपको बचना चाहिए । आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है । बिजनेस में मुनाफे का योग बन रहा है । नए बिजनेस में पैसा लगाने से पहले बड़ों की राय लें ।  बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लें, आपका दिन बेहतर गुजरेगा ।

कुंभ राशि

आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा । परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा । बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे । धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे । कोई खास काम आपके पूरे होंगे । ब्राह्मण को कुछ दान करें, संतान का सहयोग मिलता रहेगा ।

मीन राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा । किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है । वहां जाकर आप इंज्वाय भी करेंगे । आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा । साथ ही एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है ।  गाय के चरण स्पर्श करें, सफलता आपके कदम चूमेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.