12 जुलाई 2019 का राशिफल: कर्क राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, क्रोध पर नियंत्रण रखें

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: शुक्रवार, आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पश्चिम।

आज का राहुकाल: पूर्वाह्न 10:30 बजे से मध्याह्न 12:00 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: देवशयनी एकादशी।

विशेष: चातुर्मास प्रारंभ।

राशिफल

मेष: 

किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। आर्थिक योजना फलीभूत होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

वृष: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। नया अनुबंध, स्थानांतरण या विभागीय परिवर्तन की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

मिथुन: धन हानि का आशंका है। व्यावसायिक मामलों में सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी।

कर्क: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

सिंह: व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिलेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

कन्या: व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

तुला: व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

वृश्चिक: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्थानांतरण या विभागीय परिवर्तन की दिशा में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्य में रुचि लेंगे।

धनु: स्थानांतरण या विभागीय परिवर्तन की संभावना है। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

मकर: रिश्तों में मधुरता आएगी, लेकिन व्यावसायिक मामलों में तनाव मिल सकता है। विरोधी सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कुंभ: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संबंधों में निकटता आएगी। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।

मीन: व्यावसायिक कार्य में सफल होंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

2 thoughts on “12 जुलाई 2019 का राशिफल: कर्क राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, क्रोध पर नियंत्रण रखें

  1. Bhut smipal hai tarika apnaya hai jo logo ke samjh me aaye our short me our simpal word me nice 👌👌👌👌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *