राशिफल 13 नवंबर:कार्तिक कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। सिंह राशि वालों पर होगी खुशियों की बारिश, जानिए अन्य का हाल

कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि शाम 7 बजकर 59 मिनट तक रहेगी। धनतेरस का त्योहार है। सुबह 11 बजकर 43 मिनट तक प्रीति योग रहेगा उसके बाद आयुष्मान योग लग जाएगा जो कि कल सुबह 7 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा चित्रा नक्षत्र पूरा दिन पार कर रात 11 बजकर 6 मिनट तक रहेगा। शाम 5 बजकर 59 मिनट से कल भोर 4 बजकर 9 मिनट तक भद्रा रहेगी। जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

http://www.astroyog.org

मेष राशि आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी। इस राशि के बिजनेसमैन अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाऐंगे। साथ ही उन तरीकों को अपनाएं जो आपके लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ है। ऐसा करने से सफलता आपके कदम चूमेगी। इस राशि के इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर ई-मेल के द्वारा आ सकता है। जिससे घर में छोटी-सी पार्टी हो सकती है। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा।

वृष राशि
दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप मनोरंजन पर पैसे खर्च कर सकते है। जिससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी। दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का शुभ प्रस्ताव मिल सकते है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। इस राशि के जो लोग आज कोई नया वाहन खरीदना चाहते है तो उनके लिए दिन शुभ है। साथ ही मंदिर में पूजा करवाने भी जा सकते है।

मिथुन राशि
आपके मन में नए-नए विचार उत्पन्न होंगे। आप किसी नए कार्य की शुरुवात कर सकते है। साथ ही अपने लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए दूसरों पर निर्भर न हो। बल्कि अपना काम स्वयं करें। अगर आप सफलता की सीढ़ी चढ़ना चाहते है तो अपने विचारों को सबके सामने व्यक्त करें। इस राशि के जो स्टूडेंट्स खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े है उनके लिए का समय अच्छा है किसी अकेडमी में एडमिशन ले सकते है। पेरेंट्स अपने बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करेंगे। हो सकता है कि आपके पेरेंट्स आपके उज्जवल भविष्य के लिए आपके गुरु से परामर्श ले। 

कर्क राशि
आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे होने में आसानी होगी। ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो जाएगा। जिससे खुश होकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है। इस राशि के लवमेट लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं। घर से बाहर जाने से पहले आप जरूरी सामान जरूर ले जाएं। 

http://www.astroyog.org

सिंह राशि
दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। खुशियों की बारीश कभी भी हो सकती है। हो सकता है शाम तक कोई शुभ समाचार मिले जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा। सोसाइटी के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न रहेंगे। रिश्तेदारों का घर पर आन-जाना लगा रहेगा। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस राशि की आविवाहित महिलाओं को विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स लाल रंग की शर्ट पहने तो करियर में साकारात्मक बदलाव आएगा। 

कन्या राशि
आपका मन रचनात्मक की तरफ ज्यादा रहेगा। हो सकता है किसी रचना की शुरुआत भी कर दें। लॉ के क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स अपने समय का सदुपयोग करें। कॉलेज से मिले प्रोजेक्ट को आज सीनियर्स की मदद से पूरा कर लीजिए वरना प्रोफेशर से आपको डांट पड़ सकती है। साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ कुछ मीठा खाने से जीवन में मिठास बढ़ेगी। इस राशि के राजनीतिक क्षेत्र से जूड़े लोगों को सोसाइटी में आपको पहले किए किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिल सकता है। 

तुला राशि
आपका दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते है। साथ ही अपने किसी नजदीकी दोस्त के घर उससे मिलने जा सकते है। दोस्त से बात शेयर करके आपका मन हल्का होगा। इस राशि के जो लोग आर्किटेक क्षेत्र से जूड़े है। उनके काम की तारीफ होगी। साथ ही प्रमोशन भी होने के चांस है। मन प्रसन्न होगा। इस राशि के व्यवसाय करने वालों को दो गुना धनलाभ होने की संभावना है। लवमेट अपने रूठे हुए साथी को मनाने के लिए एक अच्छी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। आपके रिश्ते मजबूत होंगे।

वृश्चिक राशि
दिन आपका बेहतरीन रहेगा। रास्ते में जाते वक्त आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस में निवेश कर सकता है। जिससे मिलकर आपको खुशी महसूस होगी। इस राशि के जो स्टूडेंट्स लॉ की तैयारी कर रहे है। उन्हें किसी लॉ फार्म में जॉब के लिए ऑफर आ सकता है। जिससे आपके करियर की अच्छी शुरुआत होगी। अगर आप नई गाड़ी खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है। आपके करियर की अच्छी शुरुआत होगी।

धनु राशि
दिन आपके लिये अच्छे परिणाम लेकर आएगा। यह परिणाम व्यवसाय से जुड़ा हो सकता है। किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको दोगुना धनलाभ हो सकता है। अगर आप नयी जमीन लेने की सोच रहे हैं तो खरीद सकते हैं। इससे आपको भविष्य में फायदा जरूर होगा। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिये पिछली कम्पनी का अनुभव आपके काम आ सकता है। उसका अच्छा परिणाम आपको जरूर मिलेगा। बॉस आपसे बहुत खुश रहने वाले हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें तो आपके लिए अच्छा होगा। 

मकर राशि
अपने करियर के पथ को बदलने की सोच रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप इसके लिए पूरी तरह तैयार है या नहीं। क्योंकि आपके फैसले पर ही आपका करियर टिका हुआ है। इस राशि के जो लोग अपने व्यावसायिक क्षेत्र को बदलना चाहते है वो अपने निर्णय लेने से पहले अपने बड़ो की राय जरुर लें। कुछ मार्गदर्शन मिलेगा। और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। साथ ही आप दूसरों की बातों को समझने की पूरी कोशिश करेंगे। जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। आप अपने विचारों को उन लोगों के सामने ही रखें जो आपके विचारों की कद्र करते है। 

कुम्भ राशि
आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। पारिवारिक रिश्तों में सामंजस्य स्थापित न होने के कारण आप थोड़ा तनाव महसूस कर सकते है। अपने तनाव को कम करने के लिए कुछ किताबें पढ़ सकते है। इस राशि के स्टूडेंट्स अपनी सोच को सकारात्मक रखें। ऐसा करने से आप अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे और चीजें अपने आप आपके पास आने लगेंगी। बेरोजगार बैठे लोगों को नौकरी मिलने का योग बन रहा है। 

मीन राशि
आपका दिन खास रहेगा। करियर के बारे में सोचने के लिए समय अच्छा है कि आप खुद के जीवन में कितनी दूर और कितने उच्चे स्तर तक जा सकते है। इस राशि के कर्मचारियों के लिए दिन अच्छा है। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी। विवाहित जीवनसाथी से कोई ऐसा वादा न करें जो वे पूरा न कर सकें। इससे आप दोनों के रिश्ते में खटास आ सकती है। साथ ही परिवार के साथ एक मजेदार शाम बिता सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *