राशिफल 11 नवंबर:कार्तिक कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार का दिन है।तुला सहित 4 राशियों पर मेहरबान रहेगी किस्मत, वहीं मीन राशि वाले धैर्य से लें फैसला

कार्तिक कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार का दिन है। एकादशी तिथि पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 41 मिनट तक रहेगी। कार्तिक कृष्ण पक्ष की एकादशी को ‘रम्भा’ या ‘रमा’ एकादशी के नाम से जाना जाता है। शाम 7 बजकर 27 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पूरी रात पार कर कल भोर 4 बजकर 25 मिनट तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा।

http://www.astroyog.org

मेष राशि आपकी रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में थोड़ी जिमेदारी बढ़ सकती है, पर शीघ्र सब ठीक हो जाएगा। इस राशि के जो स्टूडेंट्स कंपेटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे है उनका मन पढ़ाई में कम लगेगा। खानपान की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। इस राशि के लेखकों के लिए आज का समय अनुकूल है। पुस्तक प्रकाशित हो सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष राशि
आपको बिजनेस में खूब सफलता मिलेगी। कोई बड़ी डील साइन हो सकती है। जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के साथ आनंद पूर्वक समय बिताऐंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पैसों की लेन-देन को लेकर सफल रहेंगे। लवमेट के साथ लॉग ड्राईव पर जा सकते है। जिससे रिश्तों में नजदिकियां बढ़ेंगी। आपके धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होगी।

मिथुन राशि
किसी दोस्त से अनबन हो सकती है। इस मामले में आप सावधान रहें। ऑफिस में कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। जीवनसाथी से सलाह के बिना कोई फैसला न लें। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बचें। सफलता हाथ लग सकती है। इस राशि के जो लोग सिंगिंग का शौक रखते है, उन्हें किसी शो में गाने का मौका मिल सकता है। लवमेट के साथ डिनर करने जा सकते है। दोस्तों के बीच अनबन कम होगा।

कर्क राशि
आपसी मतभेदों को भुलाकर अपने रिश्तों को कायम रखने का दिन है। आप पाएंगे कि हालात पहले की अपेक्षा ज्यादा अच्छे रहेंगे। अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए बिजनेस का कोई भी फैसला सावधानी पूर्वक लें। इस राशि के जो लोग घर से अलग रहने को मजबूर है, उन्हें शुरुआती परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों के साथ मनमुटाव होने की सम्भावना है। इस राशि के जो लोग प्रोफेसर हैं उन्हें किसी अच्छी कॉलेज से जॉब का ऑफर आ सकता है। 

http://www.astroyog.org

सिंह राशि
आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो जाएगा। जिससे खुश होकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है। वकीलों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में रहेगा। आपके सारे काम जल्द पूरे होंगे।

कन्या राशि
अगर आप नौकरी कर रहें तो आपका ट्रांसफर हो सकता है, जहां से अप-एण्ड-डाउन करने में थोड़ी प्रॉब्लम होगी। पारिवारिक कामों में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी।

तुला राशि
दिन बेहतरीन रहने वाला है। खुशियों की बारिश कभी भी हो सकती है। हो सकता है शाम तक कोई शुभ समाचार मिले। रिश्तेदारों का घर पर आन-जाना लगा रहेगा। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस राशि के स्टूडेंट्स आज लाल रंग की शर्ट पहने तो करियर में साकारात्मक बदलाव आएगा। लवमेट के लिए दिन ठीक रहेगा। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

http://www.astroyog.org

वृश्चिक राशि
किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। ऑफिस में आपका कॉन्फीडेन्स देखकर बॉस आपसे खुश हो जाएंगे। नये काम को शुरू करें तो आगे चलकर आपको काफी फायदा होगा। इस राशि के ट्रैवेल्स एजेंसी वाले लोगों का दिन बढ़िया है। अचानक से कहीं धनलाभ हो सकता है। रास्ते में किसी करीबी से मुलाकात हो सकती है। जिस लेकर आप घर पर जा सकते हैं। विवाहित जीवनसाथी से बहस करने से बचें। मीठी भाषा का प्रयोग करें।

धनु राशि
दिन सामान्य रहेगा। घर के काम में आपकी दिलचस्पी बढ़ जायेगी। जिसकी वजह से आपको प्रसन्नता होगी। इस राशि  के छात्रों के लिए दिन अच्‍छा है उनकी पढाई में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। साथ ही बच्चों के साथ पिकनिक मनाने किसी अच्छी जगह जा सकते है। दुश्मन आपसे दोस्ती करने के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। इस राशि के जो लोग आर्किटेक के क्षेत्र से जूड़े है उनके काम की तारीफ हो सकती है। करियर में एक नया मोड़ आ सकता है। 

मकर राशि
दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। अचानक रिश्तेदार के आने से घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति आप थोड़ी सावधानी रखें। इस राशि के लवमेट शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते है। शॉपिंग करते समय डिस्काउंट मिलने की संभावना बन रही है। बच्चों के करियर के लिए आप उनके गुरु से परामर्श ले सकते है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कम्पनी से जॉब के ईमेल आ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

कुम्भ राशि
आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। जिस भी काम को आप करना चाहेंगे वो निश्चित ही पूरा होगा। आप अपने ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जायेंगे। आज आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते है। आपकी ईमानदारी से प्रभावित जीवनसाथी से आपको बहुत सारा प्यार मिलने वाला है। इस राशि वाले लोगों को परेशानियों से डटकर मुकाबला करने पर तरक्की के सारे दरवाजे खुले नजर आयेंगे। इस राशि वाले छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा रहने वाला है। आपका पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान केन्द्रित रहेगा, अगर आप किसी फार्म को भरने की सोच रहे है तो तुरन्त भर दें। आपकी तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

मीन राशि
आपका दिन ठीक रहने वाला है। किसी पुरानी बात को लेकर आप तनाव में रहने वाले है। आप अपने कामों में अपने किसी मित्रों का सहारा ले सकते हैं। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां भी आएगी। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे। आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते है, किन्तु अपनों का साथ आपको सही दिशा में ले जायेगा। कुछ अच्छे ऑफर भी आपको मिल सकते हैं। जहां जरूरत लगे, वहां समझौता करने के लिए तैयार रहें। सामूहिक काम निपटाने के लिहाज से दिन अच्छा है। आपका तनाव कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *