राशिफल 02 सितम्बर 2021:जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगा सुधार, वहीं इनका दिन रहेगा शानदार.

आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की उदया तिथि दशमी और गुरुवार का दिन है। दशमी तिथि आज सुबह 6 बजकर 21 मिनट पर ही समाप्त हो चुकी है। आज सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजकर 57 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर बुध देव हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 13 सितम्बर की दोपहर 3 बजकर 56 मिनट तक हस्त नक्षत्र में ही गोचर करते रहेंगे। जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि आज आपका दिन सामान्य रहेगा। बिजनेस में रुका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा। आपको किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की हर संभव मदद मिलेगी। साथ ही परिवार के लोग आपके हर फैसले के साथ होंगे। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। ऑफिस में सहकर्मी आपको कुछ सिखाने की कोशिश करेंगे। किसी सहकर्मी के साथ अच्छी दोस्ती भी होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। बच्चों की जरूरतों का खास ख्याल रखें।

वृष राशि आपका दिन अच्छा रहेगा। आपके अच्छे व्यवहार से आसपास के लोग खुश रहेंगे। साथ ही आपकी अच्छी छवि निखर कर लोगों के सामने आयेगी। समाज में आपको उचित आदर-सम्मान मिलेगा। ऑफिस का काम समय पर पूरा हो जाने से घर जल्दी पहुंचेंगे। किसी दोस्त की मदद से आपके कुछ निजी काम पूरे होंगे। आपको आर्थिक रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से सलाह लेने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे का सहयोग बना रहेगा 

मिथुन राशि आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। सोशल मीडिया पर आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आपके कार्यों में नयापन आएगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। लवमेट एक-दूसरे के साथ खुशी के पल व्यतीत करेंगे। 

http://www.astroyog.org

कर्क राशि आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। थोड़ी-सी मेहनत से ही आपको बड़ा मुनाफा मिलेगा। आप जीवनसाथी के साथ डिनर करने किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जायेंगे, आप दोनों के रिश्ते में और मिठास बढ़ेगी। बच्चे दोस्तों के साथ गेम खेलकर समय बिताएंगे। आपको करियर से जुड़ा कोई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके सपने साकार होंगे। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी । 

सिंह राशि आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। साथ ही आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आनंद की अनुभूति होगी। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस में फायदा दिलायेगा। आप किसी खास विषय पर परिवार वालों से बातचीत करेंगे। कंप्यूटर क्लास ले रहे छात्रों को कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिये फायदेमंद साबित होगी। आज कुछ नयी सफलताएं आपकी डायरी में जुड़ेगी। साथ ही अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। 

कन्या राशि आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिलेगा, जिसको पूरा करने में आप सफल भी हो होंगे। परिवार से जुड़े किसी काम के लिए थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव भी बना रहेगा। कोर्ट- संबंधी किसी काम के लिये आपको अपने सीनियर्स की मदद लेनी पड़ेगी। आज आप अपने दोस्त से मिलने उसके घर जायेंगे। धन संपत्ति के मामलों में आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है। 

http://www.astroyog.org

तुला राशि आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवन में तरक्की के नये रास्ते भी खुलेंगे। आज कुछ खास काम निपटाने के लिए आपको अपने रूटीन में बदलाव करना पड़ेगा। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी हील स्टेशन पर जाने की प्लानिंग करेंगे। किसी तरह का निवेश करने से पहले आपको अच्छी तरह से सबकुछ जान लेना चाहिए। 

वृश्चिक राशि आज आपका दिन उत्तम रजहेगा। आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ लोगों से मदद मिलेगी। आपसी समझ और प्यार आपके दाम्पत्य संबंधों को और भी बेहतर बनायेंगे। सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा। आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की तारीफ होगी। आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे।किसी काम को सुलझाने के लिए आपको कोई नया आईडिया सूझेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है । 

धनु राशि आज जीवनसाथी के साथ आपको बातचीत में थोड़ी नरमी बरतनी चाहिए। धैर्य रखने पर आपके रिश्ते मधुर होंगे। कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है। आज आपको बेवजह तनाव लेने से बचना चाहिए। किसी की राय आपके लिये कारगर साबित होगी। दूसरों के सामने अपनी बात रखने की पूरी कोशिश करेंगे। लोग आपकी बातों से सहमत भी होंगे। आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। छात्रों को आज सफलता मिलेगी। 

http://www.astroyog.org

मकर राशि आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे लोगों को आज नया प्रोजेक्ट मिलेगा। इस प्रोजेक्ट से उन्हें अच्छा धन लाभ भी होगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। मेहनत के बल पर उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल होगी। ऑफिस में एक साथ कई तरह के काम हाथ में लेने से आप उलझ सकते है, बेहतर रहेगा एक-एक करके काम पूरा करे। कुछ कार्यों में ओवर कॉन्फिडेंस के कारण आपको नुकसान भी हो सकता है। 

कुंभ राशि आज आपको तरक्की के कुछ नये साधन मिलेगे। कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात दिन को और बेहतर बनाएगी। आपका मूड काफी अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी। दाम्पत्य संबंधों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिये आज का दिन बढ़िया है। आप कुछ नये विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करने का मन बनायेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा। 

http://www.astroyog.org

मीन राशि आज आपका दिन शानदार रहेगा। कोई दोस्त आपसे मिलाने आपके घर पर मिलने आ सकता है। जिसके साथ आप अच्छे पकवानों का आनंद उठाएंगे। आपके अधूरे कार्य पूरे हो जायेंगे। आप साझेदारी के व्यापार में नए एग्रीमेंट बनायेंगे। संपत्ति बढ़ाने की योजना सफल होगी। आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। कारोबार में बढ़ोतरी होगी। स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप किसी नए कोर्स को ज्वॉइन कर सकते हैं। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *