राशिफल 30 अक्टूबर: आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और दिन शुक्रवार है। चतुर्दशी तिथि शाम 5 बजकर 46 मिनट तक रहेगी, रवि योग के कारण सिंह राशि वालों को अचानक होगा फायदा।

आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और दिन शुक्रवार है। चतुर्दशी तिथि शाम 5 बजकर 46 मिनट तक रहेगी।  कोजागरी लक्ष्मी पूजा है। दोपहर 2 बजकर 57 मिनट तक रवि योग रहेगा। इसके अलावा दोपहर 2 बजकर 57 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। शाम 5 बजकर 46 मिनट से कल सुबह 7 बजकर 3 मिनट तक भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

http://www.atroyog.org

मेष राशि दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है। जिस काम का आपको लम्बे समय से इंतजार था वो बड़े भाई की मदद से पूरा होगा। नौकरी करने वालों के लिए दिन बहुत ही अच्छा है। पद्दोनती मिल सकती है। आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपका वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। चांदी के ग्लास में पानी से आपकी स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां दूर होंगी।

वृष राशि
रुझान सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। आपको कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आपके धन में दो गुना वृदि होगी। बच्चों के भविष्य को लेकर अब आप निश्चिन्त हो जाएंगे। किसी करीबी रिश्तेदार के आने से घर का माहौल खुशहाल होगा। आर्किटेक स्टूडेंट को मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ओफर आ सकता है। आपकी परेशानियां दूर होंगी। 

मिथुन राशि
दिन उत्साह भरा रहेगा। किसी भी काम को सावधानीपूर्वक करें। जल्दबादी करने से काम बिगड़ सकता है। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा। स्टूडेंट अपने करियर को लेकर अपने गुरु से परामर्श ले सकते है। बच्चों के लिए दिन एन्जॉय से भरा होगा। शादी का प्रपोजल भी आ सकता है। जिससे आपको नए आभूषण खरीदने का अवसर मिलेगा। परिवार में सुख का वातावरण रहेगा।

http://www.astroyog.org

कर्क राशि
दिन सामान्य रहेगा। ज्यादा उत्सुकता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। सावधानी से काम करें। मन में किसी बात को लेकर व्यर्थ की चिंता होगी। आपके प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक होगी। दोस्तों के साथ मनोरंजन भरी यात्रा हो सकती है। सरकारी कार्यों में थोड़ी रुकावट आ सकती है। जीवन साथी के स्वस्थ को लेकर चिंता हो सकती है पूराने दोस्तों से मुलाकात होगी।

सिंह राशि
आपको व्यापार के कुछ मामलों में अचानक फायदा हो सकता है। आमदनी का कोई नया सोर्स बनेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। आपको आलस और थकान महसूस होगा। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन कराएंगे। इस राशि के इंजीनियरिंग कर रहे स्टूडेंट्स को किसी अच्छी कंपनी से जॉब ऑफर आ सकता है। संतान की प्राप्ति होगी। आप बिजनेस में पैसे तो लगाएंगे, लेकिन आपको जल्दी से फायदा नहीं मिल पाएगा। आपकी आमदनी धीरे-धीरे बढ़ेगी।

कन्या राशि
आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। कुछ साहसी फैसलों के कारण आपको सफलता मिल सकती है। आपकी  आय और व्यय का संतुलन बना रहेगा। अचानक आपको खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे है। जो आपके और परिवार वालों के जीवन में खुशियां भर देगा। संगीत के क्षेत्र में रुझान रखने वालों को किसी शो में गाने का मौका मिलेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर काम स्टर्ट करें।

तुला राशि
दिन अच्छा रहेगा। धन कमाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। बिजनेस में थोड़ा सोच-समझकर कर इंवेस्ट करें तो आपको फायदा होगा। दोस्तों के साथ बाहर ट्रिप पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक मदद मिलने का योग बन रहा है। किसी समारोह में करीबी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए दिन नॉर्मल रहेगा। रात को बाहर डिनर का प्लान बन सकता है।

http://www.astroyog.org

वृश्चिक राशि
घर की कुछ नयी जिम्मेदारियां आपके पास आ सकती है। जिसे आप बखूबी से निभाएंगे। इस राशि के विवाहित लोगों के लिए दिन ठीक है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए नयी गाड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के कर्मचारियों को ऑफिस में बॉस से वाहवाही मिलेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा। नया इलेक्ट्रानिक सामान खरीद सकते हैं। धर्म-कर्म में मन लगा रहेगा।

धनु राशि
आपका रुझान राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में रहेगा। आपके दैनिक कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। घर में स्वादिष्ट भोजन का आन्नद मिलेगा। आपके पड़ोसी आपके कार्यों के लिए आपकी तारीफ करेंगे। आपके बच्चे बिजनेस में पूरा स्पोर्ट करेंगे। घर में विवाह का आयोजन हो सकता है। पुराने मित्रों के साथ मिलकर आपका अच्छा दिन बीतेगा। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ बदलाव आ सकता है।

मकर राशि
आपका व्यवहार सबके प्रति अच्छा रहेगा। आप परिवार के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। आपको कुछ प्रॉफिट भी हो। इस राशि के जो लोग स्टेशनरी का व्यवसाय करते हैं, उन्हें अधिक फायदा होगा जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में कुछ अच्छा बदलाव आयेगा। किसी भी विषय में काफी सोच-विचार करके ही फैसला लें। ऑफिस में काम का बोझ अधिक रहेगा। जरूरी लगे तो विशेषज्ञों की सलाह लेकर काम करना हितकारी रहेगा। कहीं से पैसा आने का संकेत है।

कुम्भ राशि
आपका स्वभाव सकारात्मक रहेगा। मन शांत रहेगा। मौसम चेंज होने के कारण तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है। नियमित योग से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा। हो सके तो उधार के लेन-देन से दूर रहें। फिजूल की बातों पर घर के किसी सदस्य से बहस हो सकती है। कार्य क्षेत्र में आपकी तरक्की होने की सम्भावना है। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलने की उम्मीद है। भाई-बहनों और मित्रों से आपके सम्बन्धों में मजबूती होगी। प्रिंट, मीडिया व संचार से जुड़े लोगों की जबरदस्त प्रगति होने के संकेत हैं। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

मीन राशि
आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने आ सकती हैं।  बेहतर होगा कि आप किसी से जरूरत से अधिक बात न करें। ऑफिस के किसी काम से विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है। लवमेट के लिए दिन काफी बढ़िया है। अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा। आप व्यवहारिक जीवन के प्रति रुझान महसूस करेगें। बच्चों और परिवार के साथ समय बिता सकते है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.