राशिफल 15 फरवरी: माघ शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन सोमवार है, मिथुन राशि वालों को किस्मत बदलने के मिलेंगे कई मौके, वहीं इनकी आर्थिक स्थिति होगी अच्छी

माघ शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन सोमवार है। चतुर्थी तिथि देर रात 3 बजकर 38 मिनट तक रहेगी। देर रात 1 बजकर 18 मिनट तक साध्य योग रहेगा। साथ ही शाम 6 बजकर 29 मिनट तक रवि योग भी रहेगा। इसके अलावा शाम 6 बजकर 29 मिनट तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा।

http://www.astroyog.org

मेष राशि आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगेगा। अगर आप अपने भविष्य के लिए कोई निर्णय ले रहे है, तो बहुत सोच समझ के लें। ऑफिस में किसी अनुभवी की मदद से आपका काम जल्द ही पूरा हो जायेगा, पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए, बाहर का जंग फूड खाने से बचें।आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। आपके दाम्पत्य जीवन में मिठास आयेगी।

वृष राशि आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। बिजनेस में बढ़ोतरी के लिये आपको दूसरे लोगों से मदद मिलेगी। जीवनसाथी से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। पुराने उलझे हुए रिश्तों को सुलझाने के लिहाज से दिन अच्छा है। आपके मन में किसी काम को लेकर कोई आइडिया आ सकता है, जिससे आप अपने बड़े भाई से शेयर कर सकते हैं। बच्चों को गलत संगत से दूर रहना चाहिए। लवमेटस अपने साथी को चॉकलेट देंगे।

मिथुन राशि
आपको किस्मत को बदलने के अच्छे मौके मिलेंगे। दोस्तों से अपनी मन की कुछ बातें शेयर करेंगे, इससे आपको अच्छा महसूस होगा। आपके मन में किसी बात को लेकर उत्सुकता बनी रहेगी। आप ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज मिलेगी। आपके परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। महिलाएं घर का कुछ समान लेने बजार जा सकती हैं।

कर्क राशि 
आप उन चीजों को ज्यादा महत्व देंगे, जो आपके साथ ही आपके परिवार के लिए भी महत्वपूर्ण है। आप अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी कस्टमर से बड़ा फायदा होगा। होटल मैनेजमेंट से जुड़े छात्रों को जॉब के मामले में कोई बड़ा ऑफर मिलेगा।आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी | सब कुछ आपके अनुरूप रहेगा। अपने शुगर लेवल का ध्यान रखें।

http://www.astroyog.org

सिंह राशि
आप मेहनत और लग्न से काम करेंगे। साथ ही आपको काम में सफलता भी मिलेगी। आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं, उन्हें किसी बड़ी पार्टी में कोई मनचाहा पद मिलेगा। बच्चे किसी रिश्तेदार के घर जाने की जिद कर सकते हैं। शाम को जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आपके रिश्ते बेहतर होंगे। माता की सेहत का ख्याल रखें।

कन्या राशि
परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। प्रॉपर्टी खरीदने के अवसर प्राप्त होंगे। आप जीवनसाथी के साथ शॉपिंग के लिये जाएंगे। वहां आपको एक साथ कई चीजें पसंद आ सकती हैं। किसी काम से आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी, उससे काम में सफलता भी मिलेगी। उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। सेहत के लिहाज से दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। कुछ देर व्यायाम करें, आलस्य दूर होगा।

तुला राशि
आपको लाभ के कुछ अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग बेरोजगार है, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के बेहतर परिणाम हासिल होंगे। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह मिलेगी। आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। आपके दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। आपको कोई खास बात पता चलेगी, जिससे आपको खुशी मिलेगी। समाज में सम्मान बढ़ेगा। सेहत के लिहाज से आप खुद को अच्छा महसूस करेंगे।

http://www.astroyog.org

वृश्चिक राशि
अचानक कुछ नए स्रोतों से धन प्राप्त होगा। आपके चारों तरफ खुशी का माहौल बना रहेगा। छात्रों को तरक्की के कई नये ऑप्शन मिलेंगे। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम के लिये वाहवाही मिलेगी। आपकी रुचि किसी एक चीज के प्रति अधिक रहेगी। आप कोई नॉबल पढ़ने का मन बनेगा। ऑफिस में आपको कोई नया काम सीखने मिलेंगे। स्टूडेंट्स का पढ़ाई-लिखाई के मामले में बेहतर प्रदर्शन रहेगा। बहुत-सी चीजें आपके फेवर में रहेंगी।

धनु राशि
कार्यक्षेत्र में बॉस से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल सकता है। सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। आपको कुछ रोचक अनुभव प्राप्त होंगे। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में आपका मन कुछ कम ही लग पायेगा, इससे आपको परेशानी महसूस हो सकती है। कारोबार में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे, इसमे पिता आपकी सहायता करेंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी। लवमेट कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे।

मकर राशि
सोचा हुआ काम पूरे होने की उम्मीद है। दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। व्यापार में धीमी गति से आप थोड़े परेशान होंगे। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैय्या अपनाने की जरूरत है। आप अपनी स्किल्स को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। शाम को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। जहां आपको कुछ पुराने दोस्त भी मिलेंगे, उनसे मिलकर आपको खुशी मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

कुंभ राशि
आप अपने भविष्य के बारे में विचार करेंगे। कार्यस्थल पर सबके साथ संबंध बेहतर होंगे। आर्थिक रूप से आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा। आसपास के कुछ लोगों को किसी काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है। परिवार वालों के किसी काम से यात्रा के योग बन रहे हैं। ऑफिस में बॉस से आपको कोई पुरस्कार मिलेगा। इस राशि के छात्रों को शिक्षक का सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही उनके कई प्रश्न सॉल्व भी हो जायेंगे। आपके साथ सब अच्छा होगा। 

मीन राशि
ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी, सहयोगियों का भी साथ मिलेगा। आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश लाभदायक होगा। सेहत के मामलों में आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। आप परिवार वालों के साथ दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे। किसी अनुभवी की मदद से आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। इस राशि के विवाहित कहीं घूमने-फिरने जायेंगे। आप किसी काम में जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा। परिवारिक रिश्तें अच्छे रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *