3 जुलाई को एक साथ लग रहे है 2 नक्षत्र, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी!

बुधवार को सुबह 6 बजकर 36 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र चलेगा और साथ ही साथ द्वितीया तिथि की सुबह 4 बजकर 39 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र भी चलेगा । बता दें कि सत्ताइस नक्षत्रों में से आर्द्रा को छठा नक्षत्र माना जाता है और इसका अर्थ है- नमी । आंख में आने वाले आंसुओं को इस नमी के साथ जोड़कर देखा जाता है ।

आर्द्रा नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह भी आंसू की बूंद को ही माना जाता है। वहीं आर्द्रा नक्षत्र की राशि मिथुन है और इसके स्वामी बुध हैं, जबकि आर्द्रा नक्षत्र के स्वामी राहु हैं। शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव के रुद्र रूप को आर्द्रा नक्षत्र का अधिपति देवता माना जाता है। अगर इसके पेड़ की बात करें तो आर्द्रा नक्षत्र का पेड़ शीशम है । आर्द्रा नक्षत्र में राहु के कुछ खास उपाय करने से आपकी आर्थिक समस्या कम होगी। अच्छी नौकरी मिलेगी और सफलता प्राप्त होगी।

मेष राशि

अगर पिछले कुछ दिनों से आपको कारोबार में सफलता नहीं मिल पा रही है, आपके काम नहीं बन पा रहे हैं, तो आज के दिन आपको एकांत में बैठकर सिद्धकुंजिका स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कारोबार में सफलता अवश्य ही मिलेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृष राशि

अगर आपको किसी के सामने अपनी प्रेजेन्टेशन देनी है और आप चाहते हैं कि आपको वहां किसी प्रकार की परेशानी न आये और आप अपनी बात को ठीक ढंग से रख पायें, तो आज प्रेजेन्टेशन के लिये जाते समय अपनी जेब में या अपने पर्स में एक नागकेसर का फूल रखकर ले जायें। आज के दिन ऐसा करने से आप बिना किसी परेशानी के अच्छे ढंग से अपनी प्रेजेन्टेशन देने में सफल होंगे। इसके बाद घर वापिस आकर उस फूल को बहते जल में प्रवाहित कर दें। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

मिथुन राशि

अगर आपको गले, गर्दन या कंधों संबंधी किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रहती है, तो आज के दिन आपको अपने वजन के दसवें हिस्से के बराबर हरी घास लेकर किसी गौशाला में दान करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपकी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी जल्द ही दूर होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

www.astroyog.org

कर्क राशि

अगर आप अपने जीवन में हर छोटी-छोटी चीज़ों में खुशियां पाने की चाह रखते हैं, तो आज के दिन आपको नागकेसर के पेड़ को प्रणाम करना चाहिए और संभव हो तो उसकी जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। साथ ही ध्यान रहे आज के दिन नागकेसर के पेड़ को किसी तरह का नुकसान ना पहुचाएं और उससे जुड़ी चीज़ों को उपयोग में न लें।  आज के दिन इन सब चीज़ों का ख्याल रखने से आपको जीवन की छोटी-छोटी चीज़ों में भी खुशियां हासिल होंगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

सिंह राशि

अगर आपको बिजनेस में काफी दिनों से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो आज के दिन आपको सिद्ध किया हुआ बुध यंत्र अपने कार्यस्थल पर स्थापित करना चाहिए और बुध के मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। बुध का मंत्र इस प्रकार है –
ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:। आज के दिन ऐसा करने से बिजनेस में चल रही आर्थिक समस्याओं से आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

कन्या राशि

अगर आप अपनी बुद्धि और वाणी के बल पर दुनिया को जीतना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए और मन्दिर में सवा किलो मूंग का दान करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपनी बुद्धि और वाणी के बल पर दुनिया को जीतने में कामयाब होंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

www.astroyog.org

तुला राशि

अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है, तो उसके प्रभाव से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन पंसारी के यहां से नागकेसर की सूखी लकड़ी लाकर, उससे अपने घर के आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में हवन कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपको घर में वास्तु दोष के प्रभाव से छुटकारा मिलेगा। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार तुला राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

अगर आप अपने परिवार के लोगों के दिल में अपने लिये प्यार जगाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मां दुर्गा के सामने घी का दीपक जलाकर सिद्धकुंजिका स्तोत्र में दिये इस विशेष मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए। मंत्र है –
ऐंकारी सृष्टी रूपायै हृींकारी प्रतिपालिका ।
क्लींकारी काम रूपिण्यै बीजरूपे नमोऽतु ते ।।

आज के दिन ऐसा करने से परिवार के लोगों के दिल में आपके लिये प्यार जागेगा। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

धनु राशि

अगर आप अपने काम पर शत्रुओं का प्रभाव नहीं पड़ने देना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपनी बहन या बेटी को हरे रंग की ड्रेस या हरे रंग का रूमाल गिफ्ट करना चाहिए। साथ ही उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।…… आज के दिन ऐसा करने से आपके काम पर शत्रुओं का प्रभाव नहीं पड़ेगा। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार धनु राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

मकर राशि

अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं या अपने दोस्ती के रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको नागकेसर के फूल या बीज को पीसकर उसका तिलक अपने मस्तक पर लगाना चाहिए और अगर संभव हो तो उस व्यक्ति को भी तिलक लगाना चाहिए, जिससे आप दोस्ती करना चाहते हैं या अपने दोस्ती के रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं। साथ ही बुधदेव का ध्यान करके प्रणाम करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से लोग आपके काम से प्रभावित होंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मकर राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

कुंभ राशि

अगर आप अपने बच्चों के काम में वृद्धि देखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको पानी में भिगे हुए मूंग जानवरों को खिलाने चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके बच्चों के काम में वृद्धि होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

मीन राशि

अगर आपके घर में किसी प्रकार की निगेटिविटी बनी हुई है, तो आज के दिन एक गोबर का उपला लेकर, उस पर एक कपूर और 6 लौंग जलाएं और उसकी धूप पूरे घर में दिखाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर से निगेटिविटी दूर होगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मीन राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.