राशिफल 14 जनवरी:माघ कृष्ण पक्ष की उदया चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है । चतुर्थी तिथि दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक ही रहेगी।

Jaane aaj kaisa hoga aap ka din

माघ कृष्ण पक्ष की उदया चतुर्थी तिथि और मंगलवार का दिन है । चतुर्थी तिथि दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक ही रहेगी। साथ ही सूर्य की मकर संक्रांति है, यानी सूर्यदेव धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही खरमास या धनुर्मास भी समाप्त हो जायेगा। अब तक जो शादी- ब्याह आदि शुभ कार्यों पर रोक लगी थी, वो हट जायेगी और फिर से शादियों का सीज़न शुरू हो जायेगा। मकर संक्रांति का पुण्य काल 15 जनवरी को है। वहीं  सौभग्य योग रात 12 बजकर 33 मिनट तक रहेगा। यह योग सदा मंगल करने वाला होता है। इसके अलावा आज पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र है। पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र  पूरा दिन पूरी रात पार कर 15 जनवरी सुबह 5 बजकर 57 मिनट तक रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से पूर्वाफाल्गुनी ग्यारहवां नक्षत्र है। साथ ही  संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी भी है । संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत के उपलक्ष्य में भगवान श्री गणेश की उपासना बड़ी ही फलदायी होगी।

http://www.astroyog.org

मेष राशि आज ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। पूरे दिन खुद को बेहतर फील करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश दौरे के चांस बन रहे हैं। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा| आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने की प्लांनिग करेंगे।आज पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आप आज कुछ घरेलू सामान खरीदने में व्यस्त हो सकते हैं। हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृष राशि 
आज कार्यक्षेत्र में आपको पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। रूके हुए सारे काम आसानी से पूरे होंगे।अगर आप अपने बड़े भाई-बहनों के सहयोग से किसी भी काम को शुरू करेंगे, तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी। विवाहितों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है। वहीं जो लोग अविवाहित हैं, उनके लिये आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। जरुरतमंद को भोजन कराएं, आपको सभी काम में सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन राशि 
आज अचानक घर पर कोई मित्र आ सकता है। आर्ट्स स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत करने की जरूरत है, तभी आपको सफलता मिलेगी। किसी भी काम की शुरूआत करने से पहले आज घर के बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे| इससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। अपना ध्यान पूजा-पाठ में लगाने की कोशिश करेंगे।इससे आपको अच्छा महसूस होगा। हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाएं। इस उपाय को करने से रोजगार प्राप्ति होगी हैं।

कर्क राशि 
आज अधिकारियों के साथ आपको अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। परिवार में बेहतर तालमेल बनाकर रखने से रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन ऑफिस में आज कुछ फालतू विवाद सामने आने की उम्मीद है।आपको उनसे बचना चाहिए| घर के बड़े-बुजुर्ग शाम को किसी पार्क में टहलने जायेंगे। वहां किसी ऐसे व्यक्ति से आपका संपर्क होगा, जो बातों-बातों में आपकी किसी समस्या का हल निकाल देगा। इससे आपके मन को ख़ुशी मिलेगी। हनुमान जी के मंदिर में जाकर रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करें। इस उपाय को करने से कर्ज से छुटकारा मिलेगी। 

सिंह राशि 
आज आपका मन उत्साहित रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। घर में खुशी का माहौल रहेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिलेगी। ऑफिस में कुछ लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे।जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।उनके साथ कहीं बाहर डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। आज किसी काम में कम मेहनत से ही सफलता मिल सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। अनाथालय में आर्थिक सहयोग करें सभी दिक्कते दूर होंगी।

कन्या राशि 
आज परिवार वालों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे| इस राशि के ग्रेजुएशन कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। दोस्तों और शिक्षकों का आपको पूरा सपोर्ट मिलगा। जो लोग मार्केटिंग के काम से जुड़े हैं,उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप मन में राहत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में आप सफल होंगे। साथ ही किसी काम के लिए आज जीवनसाथी को अपनी बातों से प्रभावित कर लेंगे। करियर में नए आयाम स्थापित होंगे। हनुमान मंदिर मे जा कर बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं, कार्य क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

http://www.astroyog.org

तुला राशि  
आज स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। आज घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ने की संभावना है। आप अपने काम के लिये किसी से मदद ले सकते हैं। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। आज आपको काम के प्रति किसी तरह के आलस्य से बचना चाहिए। आपको किसी तरह का तनाव भी महसूस हो सकता है। आपको अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करना चाहिए। फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे स्टूडेंट्स के लिये दिन ठीक रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करे, भर से दूर रहेगें।

वृश्चिक राशि  
आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है। उनके साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं| पिता के सहयोग से कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा| आज आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे। आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।किसी टॉपिक को समझने में दोस्तों से मदद मिलेगी। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। आज हनुमान जी को सिंदूर चढाए, सारे रिश्तों में मिठास आयेगी। 

धनु राशि  
आज आप खुद को ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे। काम में स्थिरता बनी रहेगी। इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फेबरेबल रहने वाला है।आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा। आज अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। आज आप किसी भी काम को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ करेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी। बंदरों को केला खिलाए, कारोबार में बरकत होगी।

मकर राशि  
आज आप पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। इस राशि के टीचरों के लिए दिन कुछ खास रहने वाला है। काम में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ किसी हिल स्टेशन पर घूमने की प्लानिंग करेंगे। बिजनेस में सब कुछ अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा। इससे आपको भी फायदा होगा। ऑफिस में पार्टी का आनंद उठायेंगे। इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है।आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए 108 बार मंत्र- ;ॐ श्री हनुमंते नमः; का जाप करें। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि  
आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे। उनके साथ भगवान के दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आज आपके पक्ष में रहेगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी| बच्चे खुश नजर आयेंगे। वे खेलकूद में अधिक रूचि लेंगे। कुछ लोग आज आप से ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे। बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध बेहतर होंगे। सेहत के लिहाज से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। चिड़ियों को दाना खिलाएं, प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी| 

मीन राशि 
आज परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के बुक सेलर्स के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा।साथ ही राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में और अच्छी छवि बनेगी। इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा।पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं। जो युवा जॉब की तलाश में हैं, आज उनकी किसी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना है।बिजनेस में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। मंदिर के बहार बैठे लोगो को वस्त्र दान करें , आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *