भाद्रपद कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और मंगलवार का दिन है। अष्टमी तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर कल दोपहर पहले 11 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

भाद्रपद कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और मंगलवार का दिन है। अष्टमी तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर कल दोपहर पहले 11 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 57 मिनत तक भरणी नक्षत्र रहेगा उसके बाद कृत्तिका नक्षत्र लग जाएगा। इसके अलावा पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 9 बजकर 25 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। जैसा कि इसका नाम है वृद्धि। इस योग में किए गए कार्य में वृद्धि ही होती है।

http://www.astroyog.org

मेष राशि  आप माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग काफी प्रभावित होंगे। कुछ नए लोगों से आपको शुभ काम में मदद मिलने की संभावना है। आपसी विश्वास के सहारे आपके दाम्पत्य संबंधों में मजबूती आयेगी। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए दिन खास है। आपको काम में सफलता मिलेगी। आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी।  अधिकारियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। संतान संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है आपकी सारी इच्छा पूरी होगी।

वृष राशि 
आपको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही किसी जरूरी कामकाज में सफलता भी मिलेगी। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बनेगा। दोस्तों से किसी खास विषय पर बातचीत होगी। उनसे कुछ सीखने को मिलेगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है । सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आपके कामकाज की गति बनी रहेगी।

मिथुन राशि
मित्रों के साथ किसी मनोरंजक ट्रिप पर जाने का प्रोग्राम बनायेंगे। इस राशि के आई. आई. टी. स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार है। आपके साथ सब अच्छा ही अच्छा होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी बेहतर होगा। आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। कई दिनों से रूका हुआ ऑफिस का कोई जरूरी काम आज पूरा होने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ेगा। जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

कर्क राशि
आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आप किसी काम के लिए योजना बनायेंगे। आपकी योजना सफल होगी। आय के स्रोतों में वृद्धि होने की संभावना है। आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए। व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से आपको बचना चाहिए। इस राशि के प्राइवेट नौकरी करने वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। सोशल साईंस के स्टूडेंट्स अपने दोस्तों के साथ किसी सब्जेक्ट को लेकर चर्चा करेंगे। आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा।

सिंह राशि
आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। समाज में आपकी एक अलग ही पहचान बनेगी। आर्थिक रूप से लाभ पाने के लिए आपको मेहनत करने की जरूरत है। माता-पिता अपने बच्चों को मनोरंजन के लिए बाहर घूमाने ले जायेंगे। इससे बच्चे खुश नजर आयेंगे। आप किसी नए काम की प्लानिंग कर सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको रिश्तों में गलतफ़हमी लाने से बचना चाहिए। धन लाभ होंगे।

http://www.astroyog.org

कन्या राशि
पार्टनर के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। रिश्तों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी। पहले किसी काम में की गई मेहनत रंग लायेगी। करियर में आपको पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी। किसी काम के पूरे होने पर आपको प्रसन्नता होगी। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आपको व्यापार में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे। आपको कई तरह के नए अनुभव होंगे आपके सभी काम सरलतापूर्वक पूरे होंगे।

तुला राशि
पारिवारिक काम को पूरा करने में आपको घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आपका कोई सहपाठी आपसे अपनी कोई निजी बात शेयर करेगा। आप उनकी मदद करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन सामान्य रहेगा। आप किसी विषय पर शिक्षकों से चर्चा भी करेंगे। हालांकि सेहत के लिहाज से आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए ,आपके साथ सब अच्छा होगा।

वृश्चिक राशि
आपको कुछ जरूरी कामों में दोस्तों से मदद मिलेगी। कई दिनों से अटका हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। करियर में आपकी बेहतरी सुनिश्चित होगी। साथ ही पहले से दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिल सकती है। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। धन लाभ के मौके मिलेंगे। परिवार का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। इस राशि के कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये दिन अच्छा रहेगा। सफलता आपके कदम चूमेगी।

धनु राशि
आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जायेंगे। वहां आपकी मुलाकात कुछ पुराने दोस्तों से भी होगी। किसी खास काम के लिए मित्रों की सलाह फायदेमंद रहेगी। आपको अच्छा लगेगा। परिवार वालों के साथ बेहतर संबंध स्थापित होंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। इस राशि के बच्चे खेलकूद में भाग लेंगे। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा करेंगे। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। शाम को आप अपने बच्चों के साथ टाईम स्पेंड करेंगे। पैसों के मामले में आज कुछ लोग मददगार साबित होंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

मकर राशि
रोजगार के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की उम्मीद है। ऑफिस में किसी जरुरी काम को पूरा करने के लिए किसी सहकर्मी की मदद मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहना आपके लिए बेहतर रहेगा। इसके अलावा आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इस राशि के लवमेट कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत करेंगे। इससे आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आपका दिन ठीक रहेगा।

कुंभ राशि
कोई रूका हुआ काम पूरा होने से आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी। साथ ही आपके घर का माहौल भी खुशियों से भरा रहेगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर गुजरेगा । आपकी बातों से लोग सहमत दिखायी देंगे। सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत होगी। आपको धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे।  बिजनेस में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं। चिंता मत कीजिये, ये बदलाव आपके फेवर में ही रहेंगे। आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

मीन राशि 
आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वो काम आसानी से पूरा होगा। बड़े-बुजुर्ग अपने किसी पुराने मित्र से मिलने उनके घर पर जा सकते हैं। अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। आप किसी सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। किसी काम पर आज अंतिम निर्णय ले सकते हैं, जिससे आपकी टेंशन दूर होगी। ऑफिस में आपका पूरा ध्यान काम पर होगा। किसी से ज्यादा बात-चीत करने में आज आपकी रुचि नहीं रहेगी आपकी सारी टेंशन दूर होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *