साप्ताहिक राशिफल 24 से 30 जून: जून – आखिरी सप्ताह में इन राशियों की चमकेगी किस्मत

24 To June 2019: जून महीने के अंतम सप्ताह कई ग्रह राशिपरिवर्तन कर रहे है। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में ही मंगल और बुध राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इस स्थिति में कुछ राशियों के लिए ये सप्ताह अच्छा तो कुछ के लिए बुरा होगा। जानें आपका कैसा बीतेगा ये सप्ताह।

मेष राशि

इस सप्ताह सामाजिक दायित्वों को पूरा करने में आप व्यस्त रह सकते हैं। अपने हंसमुख स्वभाव के कारण आप दोस्तों के चहेते बन सकते हैं। यात्रा के योग भी बन रहे हैं हो सकता है अपने दोस्तों के साथ कहीं घुमने की योजना भी आप बनायें। कार्यस्थल पर आप मन इस सप्ताह कुछ कम ही लगेगा हालांकि आप तय समय में लक्ष्यों को पूरा भी कर सकते हैं। आर्थिक रुप से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति भी सचेत रहें विशेषकर मद्यपान से थोड़ा दूर ही रहें तो बेहतर होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से देखा जाये तो आप अपने साथी के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

वृष राशि
यह सप्ताह आपके लिये थोड़ा सतर्क रहने का सप्ताह है, विशेषकर व्यवसायी जातक प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर नजर रखें। कोई आपका प्यारा बनकर पीठ पिछे वार कर सकता है। व्यवसाय में लेन-देन संबंधी मामलों में अच्छी तरह जांचने-परखने के बाद ही सौदे को आगे बढाएं तो बेहतर है। परिजनों की सलाह भी आपके लिये काफी कारगर हो सकती है इसलिये अपने निर्णयों में परिवार के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह जरुर लें। अविवाहित प्रेमी जातक इस सप्ताह अपने साथी के साथ अनबन के चलते थोड़े परेशान हो सकते हैं। विवाहित जातकों के संबंध प्रगाढ़ होने के आसार हैं।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपको लक्ष्यों तक पंहुचने में थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। बेहतर रहेगा अगर आप अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर ना रहें। अपने कार्यों को खुद ही अंजाम दें। यदि पिछले कुछ समय से आपका कोई जमीनी विवाद चला हुआ है तो इस सप्ताह इसे निबटाने का अवसर मिल सकता है साथ ही अगर आप इसे पहचानने में चूक कर गये तो हो सकता लंबी कानूनी प्रक्रिया से भी आपको गुजरना पड़े। व्यावसायिक व्यस्तताएं बनी रहने के आसार हैं लेकिन अच्छा रहेगा यदि आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बना कर चलें अन्यथा आपके पारिवारिक संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है। आर्थिक रुप से स्थिति सामान्य बनी रहने के आसार हैं।

कर्क राशि
इस सप्ताह का प्रयोग अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिये कोई योजना तैयार करने में कर सकते हैं। इस दिशा में किये प्रयास के सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है। कार्यस्थल पर आपकी व्यस्तताएं बनी रहने के आसार हैं और हो सकता है आपके लिये चैन की सांस लेना भी कठिन हो जाये। व्यावसायिक रुप से भागदौड़ भी आपको करनी पड़ सकती है लेकिन आपके प्रयासों का परिणाम सकारात्मक मिलने की उम्मीद भी की जा सकती है। यदि किसी नई योजना में निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो फिलहाल थोड़ा इंतजार करें। अपने व्यस्त लम्हों में से थोड़ा समय परिवार के लिये भी निकालें, रोमांटिक जीवन का भरपूर आनंद मिल सकता है।

सिंह राशि
इस सप्ताह आपके जीवन में कुछ बहुत ही ज़रूरी परिवर्तन होने की अपेक्षा कर सकते है| काम के सिलसिले में आपको एक अहम् निर्णय लेने के लिए बुलावा आ सकता है| इस सप्ताह आपके खर्चों में भी वृद्धि होने के संकेत है| सम्भावना है कि आप घर की सजावट में ही खर्चा करें| आप में से कुछ व्यक्ति अपने माता या पिता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं| अपने मस्तिष्क को शांत बनाये रखने के लिये थोड़ा बहुत समय योग और ध्यान करने में भी लगाएं। रोमांटिक रुप से आपको साथी का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन अगर आपने उनका ध्यान नहीं रखा तो मामला गड़बड़ा भी सकता है।

कन्या राशि
व्यवसायी जातकों के लिये यह सप्ताह बहुत ही शुभ साबित हो सकता है। जो व्यक्ति रोजगार में है उन्हें भी नौकरी में वृद्धि प्राप्त होने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं| आपका कड़ा परिश्रम दिखाई दे रहा है| व्यवसायियों के लिए एक सलाह है कि इस समय किसी नए कार्य की शुरुआत ना करें| थोड़ी सी सावधानी से आप इस लाभकारी समय का आनंद उठा सकते है| जो व्यक्ति इस समय प्रेम संबंधो में नहीं है उन्हें एक अच्छी खबर मिल सकती है| कोई है जो उनके जीवन में प्रवेश कर सकता है| उनके साथ जितना हो सके उतना समय बिताए और इस बात को जानें कि उनके साथ आपका तालमेल कैसा बन रहा है| व्यक्तिगत स्तर पर कुछ समस्याएँ उत्पन्न हो सकती है किन्तु सप्ताहांत तक परिस्थितियां काबू में आ सकती है|

तुला राशि
इस पूरे सप्ताह आप आकर्षण का केन्द्र बन सकते हैं। अपने आकर्षण और अद्वितीय व्यक्तित्व के कारण आप लोग आपकी तरफ खींचे चले आयेंगें। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये यह सप्ताह बहुत ही स्पेशल हो सकता है। करियर और व्यवसाय में भी अच्छी खबर आपको इस सप्ताह मिल सकती है। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल हैं, लेकिन कुछ भी नया शुरु करने से पहले पूरा जो काम करने जा रहे हैं उसके बारे में पूरी जानकारियां अवश्य जुटा लें। दूसरे लोगो से आपको प्रसन्नता मिलेगी और सप्ताह के अंत मे आपको कोई पुरुस्कार भी मिल सकता है। आर्थिक रुप से भी स्थिति पहले से बेहतर होने के आसार हैं।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रह सकता है। यह समय व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही पहलुओं से आपके पक्ष में नजर आ रहा है। कुछ सकारात्मक परिवर्तन भी आपको अपने जीवन में महसूस हो सकते हैं। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रह सकता है। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आ सकती है बशर्ते आप परिजनों की जरुरत पर ध्यान दें। जीवनसाथी के साथ भी काफी अच्छा समय व्यतीत होने के संकेत हैं। सप्ताहांत पर साथी के साथ घुमने या फिर फिल्म देखने का कार्यक्रम बनाकर रोमांटिक जीवन का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

धनु राशि
यह सप्ताह पेचीदा पर उत्साह व आश्चर्यजनक चीज़ों से भरा हुआ हो सकता है। आकस्मिक मेहमानों का भी आगमन हो सकता है। इसी बीच आपकी व्यस्तताएं भी बढ़ सकती हैं। हो सकता है आपको कोई नई जिम्मेदारी मिले लेकिन आप असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं कि इस जिम्मेदारी को लें या न लें। सोच समझकर लिये गये फैसलों से ही सकारात्मक परिणाम मिलते हैं इसलिये आपको भी सावधानी से अपनी प्राथमिकताओं का चुनाव करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपको और ज्यादा अधिकार, शक्ति और प्रभाव प्रदान करने वाला हो सकता है। आपके नजरिए व जीवन शैली में भी इससे परिवर्तन आ सकता है उम्मीद रखें जो होता है वह अच्छे के लिये होता है।

मकर राशि
यदि पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिये सुखद समय की आहट लेकर आ सकता है जिससे आपके स्वभाव में भी उत्साह नजर आयेगा। अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में आपको सुधार देखने को मिल सकता है। व्यवसायिक तौर पर भी यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही उत्साहित होने के आसार हैं| हालाँकि एक कठिन परिस्थिति भी उत्पन्न हो सकती है लेकिन अपनी सूझ-बूझ से आप इसे संभाल सकते हैं| आपकी भूल जाने और माफ़ कर देने की आदत से आपके कुछ करीबी रिश्ते भी बेहतर हो सकते हैं| कुल मिलाकर आप एक अच्छे सप्ताहांत का नजारा ले सकते हैं।

कुंभ राशि

इस हफ्ते आपका रूझान रचनात्मक चीज़ों की खोजने में हो सकता है। साहित्य और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये यह सप्ताह एक कालजयी यादगार भी हो सकता है। आपके विचारों का स्तर इस समय बहुत अच्छा रह सकता है जिससे आपके प्रशंसक भी बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि कोई छोटी-मोटी परेशानियां चल भी रही हैं तो सप्ताह के मध्य में आपको उनका हल मिल सकता है जिससे आपके माथे पर आई चिंता की लकीरें कम हो सकती हैं। रुके हुए या लंबित कार्यों को करने के लिये भी यह समय आपके लिये काफी बेहतर है। आपके ज्यादातर काम इस सप्ताह आगे बढ़ेंगे और बातचीत में भी कोर्ई रूकावट नहीं आने के आसार हैं।

मीन राशि
इस सप्ताह की शुरुआत बहुत से काम, जिम्मेदारियां और व्यस्तता के साथ हो सकती है| साथ ही आपके लिए भावनात्मक रुप से अपने आपको मजबूत करने की जरुरत भी महसूस कर सकते हैं। इस हफ्ते आपके व्यक्तित्व में कुछ बड़े परिवर्तन भी हो सकते हैं| प्रेमी जातकों को थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। इस समय आपके जीवन में होने वाले परिवर्तन मुख्यत: सकारात्मक होने के ही आसार हैं। कार्यस्थल पर आप पूरी ऊर्जा के साथ अच्छी कार्यकुशलता के साथ लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। इस समय किसी भी लक्ष्य को हासिल करना आपके लिये ज्यादा मुश्किल नहीं है बशर्ते आप खुद पर विश्वास बनाये रखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *