साप्ताहिक राशिफल 17 से 23 जून: मिथुन राशि में हो रहा है ये बड़ा फेरबदल, जानें बाकी राशियों का कैसा गुजरेगा ये सप्ताह

मेष राशि: इस सप्ताह आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों ही क्षेत्रों में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आपको सावधानी से कार्य करने की जरुरत है विशेषकर कागजी कार्रवाइयों को सतर्कता के साथ पूरा करें। आर्थिक रुप से आपकी स्थिति सामान्य रह सकती है और उसमें सुधार होने के आसार भी आपको नजर आ सकते हैं। रोमांटिक जीवन की अगर बात करें तो आपको अपने साथी से भरपूर सहयोग मिल सकता है लेकिन उसके लिये आपको भी अपने साथी की भावनाओं का खयाल रखने की आवश्यकता होगी। साथी के साथ लगातार बातचीत करते रहें और अपनी परेशानियों को उसके साथ सांझा करेंगें तो आपके संबंध और भी मजबूत हो सकते हैं। 

वृषभ राशि: इस सप्ताह आप अपने जीवन में कई महत्त्वपूर्ण परिवर्तन होने की अपेक्षा कर सकते है| किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आपको बुलाया जा सकता है, यह कार्य सम्बंधित या फिर किसी दूसरी जगह जाने के बारे में हो सकता है| यदि पिछले कुछ समय से कोई कार्य लंबित है तो उसे पूरा करने के लिये भी यह सही समय है साथ ही निवेश करने के लिहाज से भी यह समय आपके लिये फायदेमंद हो सकता है। लेकिन इस सप्ताह आपके खर्चों में भी वृद्धि होने के पूरे आसार हैं| आपका प्रेम जीवन बहुत अच्छा रहने के आसार हैं, आपके जीवन में हो रहे बदलावों को लेकर आपके साथी में भी उत्साह रहेगा। परिजनों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करने को मिल सकता है। 

मिथुन राशि: इस सप्ताह आप अपनी अच्छाइयों के कारण अपने आस-पास जानकारों के बीच आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं| अपने व्यक्तित्व से आप ना सिर्फ अपने करीबियों को प्रभावित करेंगे बल्कि आपका आकर्षण आपके दोस्तों की संख्या में भी इजाफा कर सकता है। सामाजिक समारोह में शिरकत करने का मौका मिल सकता है जिसमें आपकी प्रशंसा भी हो सकती है। लेकिन साथ ही आपको अपनी सेहत की ओर से भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आपकी उपलब्धि से आपके अपने खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगें। व्यावसायिक रुप से परिस्थितियां सामान्य बनी रहने के आसर हैं, तय समय में लक्ष्यों को आसानी से पा सकते हैं। 

कर्क राशि: यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही सुखद एवं सरल रहने के आसर हैं| आप अपने अंदर एक नई उर्जा को महसूस करेंगें। कार्यस्थल पर भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सबको प्रभावित कर सकते हैं| इस समय किसी भी योजना में आप निवेश करने का मन बना रहे हैं तो बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद कर सकते हैं| आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने व अनेपक्षित स्रोतों से धन लाभ होने की प्रबल संभावनाएं है| किन्तु आपको अपने व्यक्तिगत जीवन की ओर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है| इस समय आपके या परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थय में गड़बड़ी हो सकती है| कुछ जातक अपने भविष्य को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। 

सिंह राशि: हो सकता है पिछले कुछ समय से आप काम के दबाव के चलते अपने परिवार तक को समय न दे पा रहे हों, जिससे व्यक्तिगत स्तर पर आप काफी तनाव भी महसूस कर रहे हों और घरवाले भी आपसे शिकायत करते हों। लेकिन इस सप्ताह आपको सबके शिकवे दूर करने का अवसर मिलने के आसार हैं। कार्यस्थल के दबाव व तनाव से आपको राहत मिलने और परिजनों के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत करने को मिल सकता है। यदि आप व्यवसायी हैं और अपनी किसी नई परियोजना को सिरे चढ़ाने की सोच रहे हैं तो इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। अपनी जेब ढ़ीली करने के लिये तैयार रहें क्योंकि खुशियों की कोई कीमत नहीं होती। 

कन्या राशि: परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं लग रही हैं, हो सकता है इस सप्ताह आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहे, जब आप कुछ और सोचते हैं और हो कुछ और जाता है और ऐसा बार-बार हो तो स्वभाव में नकारात्मकता आ ही जाती है। आपके लिये सुझाव है कि जितना हो सके इस सप्ताह संयम से काम लें और चाहे कैसी भी स्थिति हो आवेश में न आयें। कार्यस्थल पर किसी प्रकार की हड़बड़ी न दिखाएं और सिर्फ अपने काम से काम रखें। व्यवसायी जातक फिलहाल जो चल रहा है उसी पर ध्यान दें नई परियोजना की शुरुआत के लिये थोड़ा इंतजार करें। रोमांटिक जीवन का आनंद भी आपको तभी मिलने की उम्मीद है जब आप अपने साथी की भावनाओं को आहत न करें। 

तुला राशि: अगर आप घरेलू कलह के चलते पिछले कुछ दिनों से परेशान हैं तो इस सप्ताह इस कलह को शांत करने में आपकी भूमिका अहम हो सकती है, प्रयासरत रहें तमाम पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने के लिहाज से यह समय आपके लिये बहुत अच्छा है। जहां तक काम का सवाल है तो इसके लिये भी यह सप्ताह बहुत ही शानदार हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपकी कार्यकुशलता को दर्ज कर सकते हैं, जिससे कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा और दायित्वों में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं भी बन सकती हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहने के आसार हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये अपने साथी के खयालों में खोये रहने का समय है तो कुछ की आंखे भी खुल सकती हैं। 

वृश्चिक राशि: इस सप्ताह आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सूझबूझ के साथ निर्णय लेने की आवश्यकता होगी| सोच-समझकर लिये गये ये फैसले ही आपकी आगे की दिशा तय करेंगें। लेकिन किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है ये फैसले आपके जीवन में प्रगति के लिये आवश्यक हो सकते हैं और उम्मीद भी है कि इनके सकारात्मक परिणाम ही आपको मिलें। व्यवसायी जातक अपने पुराने व्यवसायिक संबंधों में एक नई जान डालने की कोशिश कर सकते हैं जो कि यकीनन लाभकारी होंगे| आय सम्बन्धी योजनाएं बनाने के लिये भी यह उचित समय है| आर्थिक स्थिति बेहतर रहने के आसार हैं साथ ही अपने साथी के साथ कहीं घुमने की योजना बनाएं तो आपका प्रेम जीवन भी सुखद हो सकता है। 

धनु राशि: इस सप्ताह निजी जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनसे आपका तनाव भी बढ़ सकता है। इसकी वजह काम और निजी जीवन के बीच संतुलन की कमी भी हो सकती है। हो सकता है मानसिक शांति के लिये आपका रुझान आध्यात्मिकता की ओर भी हो। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेहतर होने की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन साथ ही प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें और कार्य में किसी भी प्रकार की चूक करने से बचें। साथी को विश्वास में लेने के लिये अपनी समस्याएं उसके साथ सांझा करें तो आपका रोमांटिक जीवन भी पटरी पर लौट सकता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है संयम और सतर्कता से इस सप्ताह को तमाम परेशानियों के बीच भी आप खुशहाल बना सकते हैं। और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें 

मकर राशि: इस सप्ताह आप किसी छोटे तनाव से परेशान हो सकते है। खेलकूद और दूसरे कार्यो में भी आपके व्यस्त रहने के आसार हैं, मस्ती के मूड में रहकर आप अपने छोटे-मोटे तनावों से निजात पा सकते हैं। कार्यस्थल पर कोई खास दबाव न होने के कारण आप समय का पूरा लाभ उठा सकते हैं और अपने रोमांटिक जीवन का आनंद उठा सकते हैं। सप्ताहांत पर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। यदि यात्रा का कार्यक्रम है तो सावधानी बरतें दुर्घटना की संभावनाएं हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन साथ ही खर्चों में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। 

कुंभ राशि: इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन आपकी प्रथमिकता रहेगा। साथी के साथ कही घूमने जा सकते है लेकिन इससे आपकी जेब थोड़ी ढ़ीली हो सकती है। लेकिन परेशान न हो, जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति मे सुधार होने के आसार हैं। व्यवसायी जातकों को हो सकता है इस सप्ताह अपेक्षानुसार लाभ न मिले। अगर आप किसी संकट मे फंस गए हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या करें, क्या न करें तो ऐसे में किसी अनुभवी मित्र या विशेषज्ञ से सुझाव लेना फायदेमंद हो सकता है। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। 

मीन राशि: इस सप्ताह कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है जिससे आपका स्वभाव प्रसन्नचित बने रहने के आसार हैं। अपने जीवन के हर पहलु में एक सुखद परिवर्तन को इस समय आप महसूस कर सकते हैं। व्यवसायिक स्तर पर भी यह सप्ताह आपके लिये काफी रोमांचक हो सकता है। संभव है किसी ऐसे संकट से आप उभर जायें जिसकी आपको उम्मीद न हो। प्रेम जीवन के लिहाज से भी यह समय आपके लिये काफी अच्छा है जीवनसाथी का अपेक्षित सहयोग आपको मिल सकता है। अविवाहित और प्रेम से वंचित जातकों में से कुछ को अपनी मंजिल भी मिल सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.