राशिफल 28 अप्रैल: कन्या राशि के जातकों को मिलेगा अचानक धनलाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

Jaane aaj kaisa hoga aap ka din

वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया पंचमी तिथि और मंगलवार का दिन है। पंचमी तिथि दोपहर 3 बजकर 8 मिनट तक रहेगी । उसके बाद षष्ठी तिथि लग जाएगी । साथ ही पूरा दिन पार कर देर रात 1 बजकर 33 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव के रुद्र रूप को आर्द्रा नक्षत्र का अधिपति देवता माना जाता है। वहीं आर्द्रा नक्षत्र की राशि मिथुन है और इसके स्वामी बुध हैं, जबकि आर्द्रा नक्षत्र के स्वामी राहु हैं। आर्द्रा नक्षत्र मे जन्में लोगों को शीशम के पेड़ को नमस्कार करना चाहिये और उसे किसी भी प्रकार की हानि नहीं पहुंचानि चाहिये । इसके अलावा रात 10 बजकर 55 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। जैसा कि नाम से ही विदित होता है कि इस योग में कोई शुभ कार्य करना चाहिए ।

http://www.astroyog.org

मेष राशि आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज कोई शुभ समाचार के मिलने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। आज पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। बच्चों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे, बच्चें भी आपके साथ खूब मौज-मस्ती करेंगे। कई दिनों से रुका हुआ कोई घरेलू काम पूरा करने में सफलता मिलेगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। लवमेट के रिश्तों में आज मिठास भरेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

वृष राशि
आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो जाएगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज जीवनसाथी के साथ घर पर समय बितेगा। नियमित योग करने से आज स्वास्थ्य और फिट रहेगा। आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन आज समाप्त हो जायेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार सहित सुंदरकांड का पाठ करें, जीवन में लोगों का सहयोग बना रहेगा। 

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम दिलाने वाला रहेगा। आज किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव आपके काम आयेगा। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। साथ ही किसी पुराने स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज छुटकारा मिलेगा। आज सोशल साइट पर किसी दोस्त से बात होगी। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है, अगर आज घर पर अपनी शादी की बात चलाएंगे तो बात बन सकती है। घर पर ही बूंदी का लड्डू बनाकर हनुमान जी का भोग लगाएं, सुख-सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी। 

कर्क राशि
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप किसी पुरानी बातों में उलझ सकते हैं, बेहतर रहेगा आप उसे इग्नोर करें। ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों का काम परिवार के किसी सदस्य की मदद से पूरा होगा। बार-बार मेहनत करने के बाद भी सफलता पाने में आ रही बाधाएं आज समाप्त हो जायेंगी। आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कुल मिलकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है। रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें, समस्त मनोकामनाएं पूरी होगी। 

सिंह राशि
आज पूरे दिन घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। अगर आपका व्यापार मेडिकल से सम्बंधित है तो आज आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा। आप कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। छात्र वर्ग के लोग आज किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनाएगे। हनुमान जी को स्मरण करते हुये प्रणाम करें, कारोबार में वृद्धि होगी। 

कन्या राशि
आज आपका दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। आज सभी काम आपके मन-मुताबिक पूरे होंगे। आज आपके सकारात्मक विचारों से आपके परिवार के लोग प्रसन्न होंगे। दाम्पत्य जीवन में नयी खुशियाँ आयेंगी। सोशल साइट पर आज किसी इसे व्यक्ति से बात होगी, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आज अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। घर के बुजुर्गों का पैर छूकर आशीर्वाद लें, पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। 

http://www.astroyog.org

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है। आज अपनी वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिवार में किसी के साथ बहस हो सकती है। महिलाओं को कार्यों में आज बच्चें सहयोग करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज अपने करियर को और बेहतर बनाने की योजना बनायेंगे। आज किसी बचपन के मित्र से फ़ोन पर बात होगी। लवमेट्स एक दुसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। हनुमान जी को चीनी का भोग लगाएं, सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

वृश्चिक राशि
आज आप जीवनसाथी के सहयोग से कोई घर का काम करने में सफल होंगे। आज किसी सहकर्मी से फ़ोन पर बात होगी, जिससे आप अपने कार्यों की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा । बच्चे आपके साथ गेम खेलकर अपना समय बिताएंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई नयी जिम्मेदारी मिलेगी। जिसे बेहतर तरीके से पूरा करेंगे। घर में नन्हें मेहमान के आने के योग बन रहे है। गायत्री मंत्र का 21 बार जप करें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

धनु राशि 
आज आप अपने छोटे कार्यों को दिन की शुरुआत में ही पूरा करने में सफल  होंगे। आज परिवार के लोगों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप जिस काम को भी पूरा करने की कोशिश करेंगे, वो समय से पूरा हो जायेगा। आज अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। आज स्टूडेंट्स को फ़ोन द्वारा सीनियर्स से मदद मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में मीठास बढ़ेगा। बजरंग बाण का पाठ करें, भय से छुटकारा मिलेगा। 

मकर राशि 
आज स्टूडेंट्स को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। आज आप घर पर कुकिंग का आनंद उठाएंगे। बच्चें भी आपकी सहायता करेंगे। आज घर पर ही परिवार सहित डिनर करने का प्लान बनायेंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखे। नियमित व्यायाम करने से चुस्त दुरुस्त बने रहेंगे। कार्यों में परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी आपको कोई उपहार देने का वादा कर सकते है। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलायें, कष्टों से छुटकारा मिलेगा। 

कुंभ राशि
आज आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़ी हुए ऊर्जा के साथ कोई काम करेंगे, तो काम समय से पूरा हो जाएगा। आज जीवनसाथी के जीवन में पॉजिटिव बदलाव आने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कार्यों में बड़े भाई का सहयोग मिलाने से आपका काम समय से पूरा होगा। वाहन लेने का योग बन रहा, लेकिन अभी कुछ दिन रुक जाना अच्छा रहेगा। सुबह उठकर धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, पूरे दिन सफलता मिलती रहेगी। 

मीन राशि
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे है तो थोडा रूक जाये। आज कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आप जो भी काम करेंगे, उसका दूसरे लोगों पर पॉजिटिव असर पड़ेगा। आज पारिवार से जुड़ी परेशानियां खुद-ब-खुद दूर हो जाएंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई नयी योजना बनायेंगे। जिसमे जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। हनुमान जी के मंत्र- ऊँ तेजसे नम: का 11 बार जप करें, रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *