आज 24/6/2019 बन रहा है बहुत ही शुभ योग, राशिनुसार करें ये उपाय तो हो जाएगे मालामाल आज आषाढ़ पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार का दिन है। साथ ही आज पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रात 3 बजकर 2 मिनट तक रहेगा ।

आज आषाढ़ पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार का दिन है। साथ ही आज पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रात 3 बजकर 2 मिनट तक रहेगा । साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 3 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। दरअसल जिस दिन चन्द्रमा कुंभ, मीन, कर्क या सिंह राशि में होता है, उस दिन पृथ्वी लोक की भद्रा होती है और आज के दिन चन्द्रमा मीन राशि में है। वैसे तो पृथ्वी लोक की भद्रा में कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित माना जाता है, लेकिन कुछ ऐसे महत्वपूर्ण कार्य भी हैं, जिन्हें आज के दिन भद्रा और साथ ही सप्तमी तिथि में आयुष्मान योग के दौरान करने से वो सिद्ध हो जायेंगे। इस योग में किया गया काम जीवन भर सुख देगा।  आज सप्तमी तिथि और सोमवार के दिन पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र और भद्रा के संयोग में किये जाने वाले राशिवार उपायों के बारें में आचार्य इंदु प्रकाश से जानें।

मेष राशि

अगर मकान या किसी अन्य जमीन को लेकर आपका किसी से वाद-विवाद चल रहा है, वह आपकी कोई बात नहीं सुन रहा है तो इस सिलसिले में आगे की बात करने के लिये और अपना पक्ष मजबूत करने के लिये आज के दिन आपको नीले या काले रंग के आसन पर बैठकर या फिर नीले या काले रंग के कपड़े पहनकर इस मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘ऊँ शं यो देवि रमिष्ट्य आपो भवन्तु पीतये, शं योरभि स्तवन्तु नः।’ये अथर्ववेद दुर्गति निवारण का मंत्र है। चातनगण विधान की तरह ये भी बहुत प्रभावशाली है। अतः आज के दिन इस विशेष मंत्र का जाप करने से आपको मकान या किसी जमीन से संबंधित वाद-विवाद में जीत हासिल होगी।

वृष राशि
अगर आप कोई मुकदमा दायर करना चाहते हैं या अपनी कोई बात किसी के सामने रखना चाहते हैं तो आज का दिन बड़ा ही प्रशस्त है। इन सब कामों के लिये आज के दिन का मुहूर्त भी अच्छा है। आपको बता दूं कि आज शाम 07 बजकर 08 मिनट तक अच्छा मुहूर्त रहेगा। अपने काम में पक्की सफलता सुनिश्चित करने के लिये आपको शनि के मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः।’ आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी।

मिथुन राशि
अगर आप अपने बिजनेस पार्टनर के व्यवहार को लेकर कुछ परेशान हैं या वह आपके बिजनेस में कुछ गड़बड़ कर रहा है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन के लिये आज का दिन ठीक है।आज के दिन आपको सूखी लाल मिर्च के बीज लेकर अपने ऊपर से सात बार वारने चाहिए। 6 बार क्लॉक वाइज़ और एक बार एंटी क्लॉक वाइज़। इस प्रकार अपने ऊपर से वारने के बाद उन सूखी मिर्च के दानों को आग में जला दें। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने काम में सफल जरूर होंगे।

कर्क राशि
अगर कोई व्यक्ति आपके परिवार पर बुरी नज़र रखता है और वह आपकी पीठ पीछे आपके खिलाफ षड्यंत्र रचता है तो उसे मुंह तोड़ जबाव देने के लिये आज के दिन आपको थोड़े-से राई के दाने लेने चाहिए और उन्हें अपने घर के प्रत्येक कमरे के एक कोने में थोड़ा-थोड़ा रख दें। आज पूरा दिन उन दानों को वहीं पर रखा रहने दें और कल के दिन सुबह उठकर उन दानों को उठाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आयें। इस प्रकार ये उपाय करने से आप अपने परिवार के खिलाफ बुरी नजर रखने वाले को मुंह तोड़ जवाब देने में कामयाब होंगे।

सिंह राशि
अगर आपकी जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, आपके चारों ओर निगेटिविटी बहुत अधिक हो गई है तो उस निगेटिविटी को अपनी जिंदगी से दूर करने के लिये आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद, साफ कपड़े पहनकर शनि देव के तंत्रोक्त मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है-  ‘ऊँ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:।’ आज के दिन आपको इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपकी जिंदगी से निगेटिविटी दूर होगी और और जल्द ही सब कुछ ठीक हो जायेगा।

कन्या राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा को बरकरार रखना चाहते हैं, अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं तो आज का दिन बड़ा ही अच्छा है। आज के दिन आपको सुबह उठकर स्नान आदि के बाद शनि देव की विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए। साथ ही उनके इस मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः।’ आज के दिन आपको इस मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए। आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपके दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा बरकरार रहेगी और जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मजबूती आयेगी।

तुला राशि
अगर आप पुलिस में हैं, सेना में हैं या किसी ऐसे ही अन्य डिपार्टमेंट से जुड़े  हैं और कुछ दिनों से आप किसी शत्रु पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन बड़ा ही प्रशस्त है। शत्रु के सर्जिकल स्ट्राइक में सफलता पाने के लिये आज के दिन आपको पांच सरसों के तेल के दीपक तैयार करने चाहिए और उनमें साबुत उड़द के दो-दो दाने डालकर एक तरफ रख देने चाहिए। फिर कल के दिन उन दीपक को पीपल के नीचे जला दें। इस प्रकार ये उपाय करने से आप शत्रु के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने में कामयाब होंगे।

वृश्चिक राशि
अगर आप समाज के रक्षक हैं, आप समाज की भलाई के लिये कार्य करते हैं, आप इस समाज को गलत लोगों से और गलत कार्यों से बचाते हैं और आप कुछ दिनों से प्रशासन की मदद से किसी अवैध कार्य के खिलाफ कदम उठाना चाह रहे हैं, उस पर छापा मारना चाहते हैं तो इस कार्य के लिए आज का दिन बड़ा ही अच्छा है। अपने कार्य में सफलता पाने के लिये आज के दिन आपको सवा किलो सफेद साबुत खड़ा नमक लेकर साफ बहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए और शनि के मंत्र का जाप करना चाहिए- ‘शं शनैश्चराय नमः।’ आज के दिन ये उपाय करने से आपको अवैध कार्यों के खिलाफ कदम उठाने में सफलता जरूर मिलेगी।

धनु राशि
अगर आप बहुत दिनों से अपने किसी तांत्रिक कार्य में सिद्धि पाने के लिये हवन कराना चाह रहे हैं तो आज का दिन बड़ा ही अच्छा है। आज के दिन शुक्र-पुष्य योग और भद्रा के साथ ही अग्निवास का मुहूर्त भी है। दरअसल जो लोग अपने किसी विशेष काम के लिये कभी-कभी हवन आदि कार्य कराते हैं, उन्हें अग्निवास के मुहूर्त का ध्यान जरूर रखना चाहिए। अग्निवास में हवन या अग्नि से संबंधित कोई भी कार्य करने से उसमें सफलता प्राप्त होती है। अतः अपने तांत्रिक कार्यों में सिद्धि पाने के लिये आप आज के दिन हवन करा सकते हैं।

मकर राशि
अगर आपको पशु संबंधी कोई कार्य करना है या आपको अपने खेत-खलिहान के लिये पशुओं की खरीददारी करनी है तो आज कर सकते हैं। साथ ही अपने पशुओं की मजबूती बनाये रखने के लिये आज के दिन आपको शनिदेव के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है- ‘शं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः।’ आज के दिन शनिदेव के इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जाप करने से आपके पशुओं की मजबूती बनी रहेगी और आपके कार्य भी सफल होंगे।

कुंभ राशि
अगर आप अपने किसी राजनीतिक कार्य में सफलता पाना चाहते हैं या राजनीति में अपने विरोधी से आगे निकलना चाहते हैं तो आज के दिन आपको शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए, लेकिन अगर आप पाठ न कर पाये तो इंटरनेट से इसका ऑडियो भी सुन सकते हैं। आज के दिन शनि स्तोत्र का पाठ करने या सुनने से आपको राजनीतिक कार्यों में सफलता मिलेगी, आप अपने विरोधियों से आगे निकलने में कामयाब रहेंगे।

मीन राशि
अगर आप किसी से बेपनाह प्यार करते हैं, लेकिन आपको इस बात का शक है कि कोई और भी व्यक्ति है, जो आपके प्यार पर डाका डालना चाहता है, तो अपने प्यार को डाके से बचाने के लिये आज के दिन आपको एक नीला फूल लेकर गंदे नाले में प्रवाहित करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके प्यार पर कोई भी डाका नहीं डाल पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.